Pakistan : सरकार की पूरी कोशिश अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर न हो सके वोटिंग

904

इस्लामाबाद (एजेंसियां)। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार को मतदान कराया जाएगा। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को सुनाए अपने फैसले में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के आदेश को रद कर दिया था। इस बीच, विपक्ष नेशनल असेंबली ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगा। सरकार की कोशिश है कि विदेशी साजिश पर चर्चा हो जबकि विपक्ष अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोटिंग चाहता है।

पाकिस्‍तान मीडिया पर बहस 

जियो न्‍यूज पर पाकिस्‍तान के वरिष्‍ठ पत्रकार हामिद मीर ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि आज शाम तक इसी तरह का हंगामा बना रहना चाहिए। उनके मुताबिक शाहबाज शरीफ का कहना है कि यदि वोटिंग नहीं होती है वो हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में संविधान के अनुच्‍छेद 186 के तहत रिव्‍यू पेटिशन फाइल करेगी। पाकिस्‍तान की मीडिया में कहा जा रहा है कि सरकार की तरफ से नेशनल असेंबली में लंबी-लंबी तकरीरें दी जानी हैं। इसका मकसद केवल वक्‍त पूरा करना है। वहीं यदि विपक्ष हंगामा करता है तो इसका सहारा लेकर स्‍पीकर असेंबली की कार्यवाही को स्‍थगित भी कर सकते हैं। इस बीच पीपीपी अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो ने नेशनल असेंबली के स्‍पीकर से मुलाकात कर वोटिंग करवाने की अपील की है।

इमरान की हार तय

आज होने वाली वोटिंग में पीएम इमरान खान की हार तय मानी जा रही है। 3 अप्रेल को जब नेशनल असेंबली के डिप्‍टी स्‍पीकर के फैसले के बाद हंगामा हुआ था, तब विपक्ष ने अपना स्‍पीकर बिठाकर अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोटिंग करवाई थी। इस वोटिंग में विपक्ष के 172 वोट पड़े थे, जबकि दो सांसद गैर मौजूद रहे थे। अब देखना होगा कि आज वोटिंग के दौरान विपक्ष कितने नंबर नेशनल असेंबली में अपने पक्ष में दिखा पाता है।