सतीश चन्द्र
बिसौली- तहसील बिसौली प्रांगण में जाति प्रमाण पत्र बनवाने को भटक रही एक ग्रामीण महिला को तहसील परिसर में बिसौली उप जिलाअधिकारी ज्योति शर्मा का एक वृद्ध महिला को धूप व गर्मी में हाथ में आवेदन लिए घूमते हुए पास बुला दिया उप जिला अधिकारी की दरियादिली देखकर वह गरीब महिला खुशी के मारे गदगद हो गई। एसडीएम ने महिला के आवेदन को लेकर तत्काल अधीनस्थों को निर्देश दिए।

हुआ यूं कि निकटवर्ती कस्बा मुड़िया धुरेकी की निवासी मीना देवी पत्नी जयकिशन का मायका क्षेत्र के ग्राम भमोरी में है। महिला के पिता सोमपाल पुत्र बहोरन अनुसूचित जाति से हैं। अपनी ससुराल से जाति प्रमाण पत्र निर्गत कराने के लिए उसके पिता के जाति प्रमाण पत्र के सत्यापन की आवश्यकता है। इसी को लेकर मीना कई दिनों से तहसील के चक्कर काट रही थी। गुरूवार को भी महिला तहसील परिसर में कई घंटों से बैठी थी।

अपने कार्यालय से निकलीं एसडीएम की नजर जैसे ही महिला पर पड़ी तो वे उसके पास पहुंच गईं। महिला की शिकायत पर एसडीएम ने फौरन अधीनस्थों को शिकायत के निस्तारण के आदेश दिए। शायद इस समय जनता को बिसौली उप जिला अधिकारी ज्योति शर्मा जैसे दयालु अधिकारी की आवश्यकता है एसडीम साहब बिसौली हमेशा जनता के बीच अच्छे कार्यों प्रशंसा बीच चर्चा में बनी रहती है।