स्टिंग ऑपरेशन में होमगार्ड ने अवैध मिट्टी खनन के थाना फैजगंज बेहटा के खोले कई राज

286

जिला बदायूं थाना फैजगंज बेहटा पुलिस मिट्टी की खनन की खबरों को कितना ही दबाना चाहे परंतु थाना फैजगंज बेहटा पुलिस का एक होमगार्ड वीडियो में मिट्टी खनन का पर्दाफाश कर रहा है। स्टिंग ऑपरेशन बनाई गई विडियो में थाना फैजगंज बेहटा का एक होमगार्ड साफ साफ कह रहा है कि खनन की परमिशन के बाद भी थाने के पैरोकार और मुंशी को मिठाई बतौर रुपए देता हूं और अपने विभाग के ही पुलिस वालो को गाली गलौज कर रहा है।

वीडियो में पांच दिन मिट्टी खनन करने के दो हजार रुपए देता हूं। वीडियो में होमगार्ड साफ़ साफ़ कह रहा है कि थाने के एक सिपाही आलोक को मिट्टी खनन के रुपए देता हूं परंतु हलका दारोगा शैलेंद्र कुमार को रुपए देने की बात कबूल नहीं कर रहा है। जब मिट्टी का खनन जब थाना फैजगंज बेहटा के पुलिस विभाग ही करा रहीं हैं तो खनन कहा से रूक जाएगा। वीडियो में होमगार्ड खुले मेंअपने ही पुलिस विभाग को गाली गलौज देना और मिट्टी के खनन के मामले में रिश्वत देने की वात कहना यह अपने ही विभाग में विभीषण काम कर रहा है यह भी दर्शाता हैं कि भ्रष्टाचार पुलिस विभाग में कितने चरम सीमा तक फेल गया है।

अब सवाल यह उठता है कि मिट्टी के खनन के रूपए महीने में कितने आते हैं और इसमें से थाना प्रभारी की जेब में कितने आते हैं। खनन के रूपए लगातार आते हैं जबकि फैजगंज बेहटा खनन के मामले में पहले भी जिले में बदनाम काफी बदनामी हो चुकी है। वीडियो में रिश्वत कीऔर कलई भी खोली हैं थाने के मुंशी अपने ही पहरेकार को ही रिश्वत देते है होमगार्ड जब खनन माफिया बन गया तो मिट्टी का खनन थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र मे नही रुकेगा एसे सरकार के आदेशों का क्या होगा।

स्टिंग ऑपरेशन नहीं होता तो शायद ये खुलासे नहीं होते। देखना है कि थाना प्रभारी वीडियो में बोल रहे होमगार्ड के खिलाफ़ कार्यवाही कितनी करेगे। क्या वास्तव में आलोक सिपाही को होमगार्ड ने मिट्टी खनन के रुपए दिए हैं तो इसकी बात की पुष्टि कैसे होगी। क्या स्टिंग ऑपरेशन सही हुआ या गलत यह तो उच्च अधिकारी की जॉच में पता चलेगा।