भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने सड़क बनवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

78

स्याना बुलंदशहर

आर्य चेतना न्यूज़ स्याना से संजय कुमार की रिपोर्ट

बुलंदशहर जिले के जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव भर्रा से गिनौरा नंगली- कस्बा खानपुर मार्ग कई वर्षों से कच्चा व बेहद खराब है। बरसात के दिनों यह मार्ग बदहाली- जलभराव का शिकार हो जाता है। इसको लेकर तमाम प्रकार की दुश्वारियां झेल रहे दर्जनों गांवों के लोगों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। कच्चे मार्ग को तत्काल मरम्मत तथा निर्माण की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ बुलंदशहर के जिलाध्यक्ष महेश चन्द लोधी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व सैकड़ों की संख्या में जुटे ग्रामीणों ने पोस्टर -बैनर के साथ मुख्य मार्ग पर जम कर प्रदर्शन किया। नारेबाजी कर रहे लोगों की नाराजगी साफ झलक रही थी।

वक्ताओं ने कहा कि इस खराब मार्ग पर ग्रामीण और बच्चों का इस सड़क पर चलना दूभर हो रहा है। रोजाना लोग चोटिल हो रहे हैं। सड़क हादसों में कई जानें चली गईं। थोड़ी सी दूरी तय करने में घंटों लग जाते हैं। शासन प्रशासन पूरी तरह से लापरवाह हो गया है। इस समस्या का समाधान कराने को लेकर भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

गिनौरा नंगली तथा आसपास क्षेत्र के दर्जनों गांवों के निवासी सुबह करीब 9 बजे गिनौरा नंगली मार्ग के पास जुटने लगे। देखते ही देखते संख्या बढ़ती गई। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में जुटे लोगों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान आयोजित सभा में भारतीय किसान संघ बुलंदशहर के जिला अध्यक्ष महेश चन्द लोधी ने कहा गांव भर्रा गिनौरा नंगली- कस्बा खानपुर मार्ग की सड़क वर्षों से खराब हालत में है।

अगर अब इस सड़क पर अतिशीघ्र मरम्मत कार्य शुरू नहीं किया गया तो आगे आंदोलन को चक्का जाम में तब्दील कर दिया जाएगा। अनिश्चित काल के लिए जिलाधिकारी कार्यालय बुलंदशहर पर धरना दिया जाएगा। जिला महिला प्रमुख विनीता चौधरी एडवोकेट ने कहा कि सड़क की मरम्मत के लिए जनप्रतिनिधियों, विभाग के उच्चाधिकारियों तथा जिलाधिकारी को कई बार लिखित पत्र देकर मांग किया गया था, लेकिन उदासीनता के चलते इस मार्ग पर पक्की सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराया गया। अन्य वक्ताओं ने कहा कि सोमवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा है। ख़राब सड़क की वजह से हो रही परेशानियों से निजात मिलनी चाहिए।

सड़क से जुड़े दर्जनों गांव के ग्रामीणों को गिनौरा नंगली से कस्बा खानपुर को जाने में घंटों का समय लग जाता है।भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को बताया कि शिकायती पत्र के आधार पर गांव में जांच कराकर पक्की सड़क का निर्माण व कार्रवाई करने की मांग की है।

इस दौरान प्रान्त मन्त्री अनुराग त्यागी,जिला महिला प्रमुख विनती चौधरी एडवोकेट, जिला युवा प्रमुख ठाकुर शिवकुमार गौड़, जिला सहमंत्री श्यामवीर सिंह, सुबोध कुमार, सुनील कुमार, कालीचरण सिंह, अमित कुमार, सतपाल, राजकुमार, सोनू, रवि प्रधान, ग्रीश शर्मा, हल्लन आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।