जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दातागंज में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन।

74

बदायूं से ब्यूरो चीफ विकास कुमार की रिपोर्ट।

बदायूँ : 05 अगस्त। तहसील दातागंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि आम जन की शिकायतों का निस्तारण माननीय मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं में है इसलिए सभी अधिकारी पूर्ण गंभीरता से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयबद्धता के साथ करना सुनिश्चित करें इस अवसर पर कुल 75 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनके प्राथमिकता पर निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए जिलाधिकारी ने पात्रों को निःशुल्क आयुष्मान कार्ड, बीज के छोटे बैग व निःशुल्क राशन कार्ड भी वितरित किए।

तहसील दातागंज में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि अधिकारी अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं आमजन की शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उसका समयबद्धता व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करें उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने का एक अच्छा प्लेटफार्म है। डीएम ने कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा सकता उसे संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें व दूरभाष पर वार्ता कर उसे संतुष्ट करें ताकि वह पुनः शिकायत ना करे। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आवश्यक है इसलिए प्रत्येक शिकायत पर अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता से वार्ता करें व मौके पर जाकर स्वयं वस्तु स्थिति से अवगत होकर गुणवत्तापरक ढंग से शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण भी प्राथमिकता पर करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में संदर्भ को डिफाल्टर होने की स्थिति तक ना आने दें, उससे पूर्व ही उसका निस्तारण सुनिश्चित कराएं। संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 75 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसके प्राथमिकता पर निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। जिलाधिकारी ने 10 पात्रों को निशुल्क आयुष्मान भारत कार्ड, 06 को निशुल्क बीज के छोटे खट्टे व 04 पात्रों को निशुल्क राशन कार्ड वितरित किए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, उप जिलाधिकारी दातागंज सहित अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।