आखिर किसकी सहमत पर संचालित हो रहा है बेग हॉस्पिटल.. जिम्मेदार मौन

89

लहरपुर सीतापुर

बीते 24 नवंबर के दिन मृतक बच्चे के इलाज के नाम पर हजारों रुपए ऐंठने वाले बेग हॉस्पिटल पर 12दिन बीत जाने के बाद भी नहीं हुई कार्यवाही, पीड़ित पिता दर दर भटकने पर मजबूर, मामले को दबाने में जुटे जिम्मेदार। जानकारी के अनुसार लहरपुर नगर के छावनी स्थित बेग हॉस्पिटल में 24 नवंबर को लगभग 7 वर्षीय मृतक बच्चे के इलाज के नाम पर हजारों रुपए ऐंठने के मामले में पीड़ित पिता द्वारा की गई पुलिस व स्वास्थ्य विभाग से की शिकायत के बाद भी मामले में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसको लेकर पीड़ित पिता दर दर भटकने पर मजबूर है।

आपको बताते चलें कि मामले को उजागर होते ही वैसे तो स्वास्थ्य विभाग की स्थानीय टीम व जिला स्तरीय टीम ने मौके पर पहुंचकर हॉस्पिटल की जांच की थी और साथ ही डिप्टी सीएमओ ने अस्पताल के संचालन पर रोक लगाते हुए जांच कर कार्यवाही करने की बात कही थी। उसके बावजूद भी अभी तक कोई कारवाई ना होने से नाराजगी जताते हुए पीड़ित पिता ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि 12 दिन बीत गए अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है सीएमओ व डिप्टी सीएमओ ने न्याय की उम्मीद पर पानी फेर दिया अब स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से मिलकर न्याय की गुहार लगाएंगे।

इसी मामले से संबंधित अगर बात सीएमओ की करे तो सीएमओ ने फोन पर बताया बेग हॉस्पिटल को सीज कर दिया है अब सवाल यह उठता है कि दोनो अधिकारियों के अलग अलग जवाब आज इस मामले में एक बार सीएमओ सीतापुर से बात करने प्रयास किया गया तो बेल गई पर उनके द्वारा फोन नही उठाया गया जब डिप्टी सीएमओ से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि हम छुट्टी पर है मामला सीएचसी अधीक्षक आनंद मित्र देख रहे हैं