11 जनवरी से बस्ती में किन्नर समाज के लोग वितरित करेंगे प्रभु श्रीराम के चरण कमल का अक्षत न्यौता

50

बस्ती । बस्ती जनपद से सटे श्री अयोध्या धाम में आगामी 22 जनवरी को मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा आयोजन को लेकर हर तरफ उल्लास और उमंग का वातावरण है। इस प्रसन्नता में उभय लिंगी किन्नर भी पीछे नहीं है। इन्दिरा चैरिटेबल सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि 11 जनवरी गुरूवार को सोसायटी की पहल कर किन्नर समाज द्वारा प्रभु श्रीराम के चरण कमल का अक्षत न्यौता वितरित किया जायेगा।
गुरूवार 11 जनवरी को तिरंगा चौराहे पर दिन में 1 बजे किन्नर समाज के लोग एकत्र होंगें और राष्ट्रगान के बाद नुक्कड़ सभा होगी ।

यहां कार्यक्रम के उद्देश्य पर जानकारी देने के बाद अश्वरथ, लाउड स्पीकर, नगाडा, ढोल के साथ लगभग 50 किन्नरों का समूह प्रेस क्लब होते हुये शिव मंदिर कम्पनीबाग, सागर इलेक्ट्रिक, हनुमान मंदिर, श्री हनुमान मंदिर, श्रीराम जानकी मंदिर, भारतीय भाईयों की दूकान आदि स्थानों पर 3.30 बजे राजकीय इण्टर कालेज पहुंचेगी। यहां नुक्कड़ सभा के बाद राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम विश्राम लेगा। इन्दिरा चैरिटेबल सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि सोसायटी के तत्वावधान में हुनरमंद किन्नर कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिससे इन्हें समाज के उत्थान, बेहतर शिक्षा और उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा जा सके। वे समाज की मुख्य धारा से जुड़कर प्रतिष्ठा अर्जित करें।