दुबारा आग लगने से छ: बीघे की गेहूं की फसल हुई जलकर नष्ट

333

रवि सिंह
प्रयागराज कोरांव तहसील व थाना कोरांव क्षेत्र के भगेसर में शनिवार को दोपहर 1:00 बजे के समय दोबारा पुनः आग लगने से करीब 6 बीघा फसल जलकर राख हो गई इस दौरान ग्रामीणो और किसानों ने पम्पीसेट की मदद से आग पर काबू पा लिया आग ज्यादा तेज नहीं थी।

जबकि फायर ब्रिगेड की टीम भी तब तक पहुंच गई आग तब तक ग्रामीणों द्वारा बुझा ली गई थी मिली जानकारी के अनुसार वहां मौके पर पहुंचे स्थानी पत्रकारों ने वहां के हल्का लेखपाल मेवा लाल सिंह पटेल को फोन करके वहां का जायजा लिया तो लेखपाल ने बताया कि शुक्रवार के दिन की आग भूसे में से बुझी नहीं थी

 

वही आज शनिवार दोपहर 1:00 बजे के लगभग हवा की सुरसुरी बहने से चिंगारी बाहर निकलने लगी जिससे खड़ी गेहूं की फसल में लग गई गनीमत यह रही कि हवा ज्यादा विपरीत नहीं था। और ग्रामीणों ने जल्द आग पर काबू पा लिया लेखपाल ने बताया कि ज्यादा बड़े किसानों की फसलें नहीं जली हैं।

जो छोटे व गरीब किसान थे एक एक बीघे करके 6 किसानों की फसल जल गई है और वह किसान दूसरे किसानों का जमई व अधिया लेकर के अपना जीवन यापन करते थे।

 

आग की लपटों ने उनके बच्चों के मुंह का निवाला भी छीन लिया। हल्का लेखपाल मेवा लाल सिंह ने बताया कि जितने किसानों की फसलें जल गई है उनको प्रशासन की तरफ से उचित मुआवजा दिया जाएगा जिससे किसानों को उनकी लागत व उनके परिवार का भरण पोषण कर सके।