सर्वोच्च क्लब कॉर्पोरेट से सम्मानित किए गए रघुबर प्रसाद मौर्य

389

राजगढ़, मिर्जापुर। भारतीय जीवन बीमा निगम में सर्वोच्च पद कॉर्पोरेट की अर्हता पूर्ण करने पर रघुबर प्रसाद मौर्य को वाराणसी के होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल के सभागार में वरिष्ठ मंडल प्रबंधक द्वारा एमडीआरटी सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया।

बताते चलें कि श्री मौर्या को पिछले साल 17 जनवरी को महामहिम राज्यपाल द्वारा उनके उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए राजभवन लखनऊ में सम्मानित किया गया था। इसके अतिरिक्त भी विभिन्न मंचों से श्री मौर्या को सम्मानित किया जा चुका है।

मंडल प्रबंधन द्वारा नगाड़े बाजे के साथ गैलेक्सी क्लब प्रमाण पत्र एवं पत्रिका के साथ सम्मानित किया गया। सम्मानित होने से चन्द मिनट पहले श्री मौर्या के सफलता का मोटिवेशनल साक्षात्कार को स्क्रीन पर दिखा कर सैकड़ों अभिकर्ताओं को प्रेरित करने के पश्चात सम्मानित किया गया।

श्री मौर्य से हुई वार्तालाप में पत्रकारों ने 8 जनपदों से बने वाराणसी मंडल में साढ़े 23 हजार सक्रिय अभिकर्ताओं में उच्च शिखर पर कॉर्पोरेट होने में किसकी भूमिका रही को पूछा तो उन्होंने जवाब में बताया कि हमारे पुराने पालिसी धारकों की अहम भूमिका रही। और कहा कि हमारे पालिसी धारक अपने अन्य मित्रों एवं सगे संबंधियों का न्यू बीमा पॉलिसी दिलाकर हमारे टारगेट को पूरा कराया।

इसलिए यह सफलता हमारी नहीं बल्कि हमारे पलिसिधारकों का सम्मान है। उन्होंने यह भी बताया कि जिस तरह हमें अपने पॉलिसी धारकों पर गर्व है उसी प्राकर हमारे पालिसी धारकों को भी गर्व है कि वह मुझसे जुड़े हैं और बीमा करवाए हैं। कहा कि सम्मानित होते ही हमारे पॉलिसी धारकों का लगातार बधाई देने का फोन आ रहा है यही लगाव ही हमारी मूल पूंजी है।