अभिनव त्रिवेदी

लहरपुर,सीतापुर। प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन के बाद ही मोख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे में चल रहे सभी अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी लगा दी थी। इसके साथ ही सीएम की ओर से जिम्मेदार अफसरों को अवैध बूचड़खानों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे। लेकिन लहरपुर पुलिस पर सूबे के मुखिया के आदेश पूरी तरह से बेअसर है हालात ये है,कि लहरपुर कस्बा चौकी से चंद कदमो की दूरी पर ही अवैध बूचखाना चल रहा है। और मजे की बात तो ये है कि पुलिस इससे बेखबर है।

अवैध बूचड़खानों पर पर कार्रवाई के सरकार के आदेश भी लहरपुर पुलिस पर बेअसर है। लहरपुर कस्बे में कुछ सफेदपोशो के संरक्षण में धड़ल्ले से अवैध बूचखाने चल रहे है। जो शासनादेशों की नाफ़रमानी के साथ साथ संक्रामक रोगों को भी दावत दे रहे है। बताते चले कस्बे के मोहल्ला बागवानी टोला,भूलनपुर के अलावा कस्बा चौकी से सटे मोहल्ला चिक्की टोला में अवैध बूचड़खाने लंबे समय से चल रहे है। कस्बा चौकी पुलिस सब जानने के बाद भी अनजान बनी रहती है।

कस्बे में पुलिस चौकी के अवैध बूचड़खाने संचालित है लेकिन चौकी पुलिस की नींद तभी नही टूटी कस्बे के अलावा लक्षन नगर, मूड़ीखेरा,नेवादा व तन्ना पुर आदि गावो के खेतों बूचड़खाने की तरह इस्तेमाल किया जाता है। इन अवैध बूचड़खानों के संचालन में लिप्त लोगो की इतनी दहशत है कि कोई भी इनके खिलाफ खड़े होने की हिम्मत नहो जुटा पाता। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी का फोन मिलाया गया तो यह बताया गया की वह मीटिंग में है।