श्रावण मास में थाना कछवां के गडौली धाम में उमड़ रहा श्रद्धालुओं का रेला

304

प्रतिदिन हो रहा रुद्राभिषेक, आरती, अखंड कीर्तन, प्रवचन।
12 अगस्त से ‘हर घर तिरंगा’ और हर घर गाय का चलेगा अभियान।
काशी से भी दर्शन के लिए कांवरियों, श्रद्धालुओ, भाजपा कार्यकर्तायों एवं समर्थकों का लगा है तांता।
20 हजार से भी ज्यादा लोगो ने अब तक किया दर्शन पूजन।

आशुतोष त्रिपाठी

मिर्जापुर संवाददाता, आज कछवां थाना अंतर्गत ग्राम सभा गड़ौली के गडौली धाम में हो रहा है बम बम।श्रावण मास में गडौली धाम में उमड़ रहा है श्रद्धालुओ का रेला। धाम के ठीक सामने ही गंगा जी की जल धारा से मछुआरों द्वारा धातु की शिव पार्वती की मूर्ति के प्रकटीकरण से धाम की महत्ता और भी बढ़ गयी है।

आज भी काशी से कांवरियों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के धाम में पहुंचने का सिलसिला जारी रहा।वहीं मझवा विधायक डॉ० विनोद बिंद तथा औराई विधायक दीनानाथ भास्कर के साथ बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारियो जिनमे प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह,काशी क्षेत्र के मंत्री अशोक तिवारी,आशीष बधेल,काशी क्षेत्र के प्रवक्ता नवरतन राठी, क्षेत्र के सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर,पूजा दीक्षित,मधुकर चित्रांश,शैलेन्द्र मिश्रा,दीपक दीक्षित,मीरजापुर से ज़िला मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश दूबे,सुरेश सिंह,मुकेश पाठक सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ क्षेत्र की सैकड़ों माताओं-बहनों ने गडौली धाम पहुंचकर बालेश्वर शिव का दर्शन पूजन किया।साथ ही यहां चल रहे रुद्राभिषेक,शिवपुराण और अखंड कीर्तन में शामिल हुए। बाल कुंदन फाउंडेशन के तत्वावधान में प्रतिदिन हो रहे रुद्राभिषेक,अखंड कीर्तन,शिवपुराण से धाम का वातावरण भक्तिमय बना हुआ है।

फाउंडेशन के संस्थापक एवं भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा के मार्ग दर्शन में चल रहे इस आयोजन की आगे की योजना को भाजपा कार्यकर्ताओं को विस्तार से बताते हुए श्री ओझा ने कहा कि यहां गंगा और शिव का एक साथ दर्शन होता है।यह पुरा गडौली धाम गौ,गंगा और गौरीशंकर के कंसेप्ट (थीम) पर बना हुआ है।गौ, गंगा और गौरी तीनो ही माता का स्वरुप है जो सबके लिए पूजनीय एवं वंदनीय है।

 

मेरा मानना है कि हर घर में गाय होनी चाहिए, जिससे कृषि भी बढेगी, आत्मनिर्भरता बढेगी और पूर्वांचल में रोजगार भी बढेगा। उन्होंने यह भी बताया कि बाल कुंदन फाउंडेशन 12 अगस्त से ‘हर घर तिरंगा और हर घर गाय’ आंदोलन शुरु कर रहा है जिससे बडी संख्या में लोग जुडेंगे, सभी को ध्वज भी दिया जाएगा और घर में गाय रखने का निवेदन भी किया जाएगा।

श्री ओझा ने कहा कि पतित पावनी मां गंगा के तट पर स्थित इस गडौली धाम में शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा फरवरी माह में की गयी।जब से सावन का पवित्र मास शुरु हुआ है तब से प्रतिदिन कांवरियों एवं शिव भक्तों को आना निरंतर चल रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 20 हजार से भी ज्यादा शिवभक्त यहां दर्शन लाभ ले चुकें है।प्रतिदिन यहां सुबह रुद्राभिषेक किया जाता है।

 

गुरुपूर्णिमा से शुरू हुआ संकीर्तन जिसमें शिव का प्रिय षोडश मंत्र ‘हरे राम हरे राम, राम राम हरे हरे, हरे कृष्णा- हरे कृष्णा, कृष्णा कृष्णा हरे हरे’ का पिछले 475 घंटे से अखंड कीर्तन चल रहा, जिससे कीर्तन करने वालो के मन, आत्मा की शुद्धि के साथ वातावरण की भी शुद्धि हो रही है और भक्तिमय वातावरण बन रहा है।कहा कि ट्रस्ट द्वारा सुश्रुत-सम्पूर्ण स्वास्थ्य के तहत कैम्प भी लगाया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

श्री ओझा ने कहा कि सावन मास में सायं 6 से 7 प्रतिदिन प्रवचन कार द्वारा शिव महिमा पर आनलाइन प्रवचन किया जाता है।सायंकाल आरती का कार्यक्रम होता है जिसमें श्रद्धालू शामिल होते है।कहा कि शिवलिंग के ठीक सामने दूसरे टीले पर 108 फुट उँची गौरीशंकर की प्रतिमा स्थापित होनी है जिसके नीचे दस हजार फुट का इंटरप्रेटेशन सेंटर स्थापित किया जाएगा। जिसमें गौ,गंगा और गौरीशंकर से सम्बन्धित सारी जानकारीयां उपलब्ध रहेगी।