• ग्रामीणों पर कहर बनकर टूट रहे कटखने बंदर, दहशत का माहौल।

जनपद महोबा के पनवाड़ी कस्बे में ग्रामीण कटखने बंदरों के आतंक से परेशान है। बंदर आए दिन किसी न किसी व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर रहे हैं। गुरुवार को बंदर ने घर पर काम कर रहे पठानपुरा निवासी सुदीश यादव (22) पुत्र रामकिशुन यादव पर आकस्मिक हमला कर दिया जिससे नवयुवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को परिजनों ने उपचार के लिए कस्बे में स्थित प्राइवेट क्लीनिक में भर्ती करवाया। बात दे कि काफी लंबे समय से पनवाड़ी कस्बे में बंदरों का आतंक बना हुआ है।

बंदर लोगों के घरों से सामान उठा ले जाते है। इतना ही नहीं रास्ते से जा रहे राहगीरों पर भी हमला किए जाने से वाहन चालक गिर रहे है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बंदर घर की छतों पर लगे टीवी की छतरी, पानी की टंकी की आदि को नुकसान पहुंचा रहे है। इतना ही नहीं उत्पाती बंदरों के डर से लोग छतों पर अपने कपड़े या कोई भी सामान नहीं रख पा रहे है।

बंदरों की बढ़ती आतंक से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने वन विभाग से बंदरों को पकड़कर जंगलों में छोड़ने की मांग की है। जब इस संबंध में डिप्टी रेंजर रामकिशुन यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि रेंज में बड़ा पिंजरा नहीं है, बाहर से पिंजरा मंगवाकर टीम गठितकर बंदरों को पकड़ा जाएगा।