आशुतोष त्रिपाठी

मीरजापुर संवाददाता, नगर के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान रिट्रीट कंतित में इनरव्हील क्लब मिर्जापुर के 50 वर्ष पूरे होने पर एक भव्य कार्यक्रम स्वर्णिमा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंडलाध्यक्ष वर्षा विनय कुमार,पूर्व मंडल अध्यक्षों तथा इनरव्हील की अध्यक्षा अपराजिता सिंह के कर- कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

क्लब की सचिव श्रीमती पूजा अग्रवाल जी ने अध्यक्षा को कॉलर पहनाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना के साथ हुआ। इसके पश्चात क्लब सदस्यों के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया ।इस उल्लास के अवसर पर क्लब के सदस्यों ने विभिन्नता में एकता तथा ओल्ड इज गोल्ड थीम जैसे विषयों पर अपनी मनभावन नृत्य और गायन से सभी का मन मोह लिया।

क्लब सचिव श्रीमती पूजा अग्रवाल एवं अर्चना खंडेलवाल जी के द्वारा बीते 50 वर्षों का क्लब इतिहास की जानकारी दी गई तथा एक फिल्म भी दिखाई गई। इस अवसर पर क्लब के सभी सदस्यों ने एक जैसा परिधान पहनकर रैंप वॉक भी किया। क्लब के भूतपूर्व अध्यक्षों का अंग वस्त्र तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया तथा भूतपूर्व सचिवों को भी मंच पर आमंत्रित कर उनका सम्मान किया गया। आए हुए सभी पूर्व मंडल अध्यक्षों को भी अंग वस्त्र तथा स्मृति चिन्ह देकर क्लब अध्यक्ष अपराजिता सिंह द्वारा सम्मानित किया गया।

क्लब आई एस ओ डॉ. रंजना जायसवाल ने मंडलाध्यक्ष का संक्षिप्त परिचय दिया। मंडलाध्यक्ष डॉक्टर वर्षा विनय कुमार जी ने अपने उद्बोधन में इनरव्हील क्लब मिर्जापुर की अध्यक्षा अपराजिता सिंह के द्वारा समाज की उन्नति,उत्थान और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने पर भूरी-भूरी प्रशंसा की और सभा में उपस्थित सभी सदस्यों को इसी तरह के सामाजिक कार्यों को करने के लिए प्रेरित किया।इस अवसर पर क्लब की गतिविधियों को समाज से साझा करने में, योगदान के लिए विभिन्न प्रेस से आए लगभग 15 से अधिक पत्रकार बंधुओं को सम्मानित किया गया।

इनरव्हील क्लब मिर्जापुर ने मोक्षदायिनी गंगा के किनारे स्थित नारघट को संरक्षित करने का संकल्प लिया है और इसी पथ पर चलते हुए 24 जुलाई की संध्या आरती में क्लब की सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और संध्या आरती की साक्षी बने। इस अवसर पर क्लब में आए अतिथियों और सदस्यों के द्वारा दीप दान भी किया गया जिससे संपूर्ण वातावरण प्रकाशमान हो गया।

सभा की समाप्ति रंगारंग गाला नाइट कार्यक्रम के साथ हुई जिसमें नए-पुराने सुमधुर गीतों ने सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर नई सदस्यों के साथ-साथ पुराने सदस्यों का उत्साह देखते ही बनता था। इनरव्हील क्लब एक सामाजिक संस्था है जिन्होंने समय-समय पर समाज की उन्नति के लिए कार्य किए हैं और भविष्य में भी ऐसे ही कार्य करते रहेंगे। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रियंका पांडे और अंशु अग्रवाल के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब के अध्यक्ष पुष्पेंद्र गुप्ता, अमरदीप सिंह, शिशिर अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, परमजीत कौर, आरती, अर्चना,मधु गुप्ता,सी पी गुप्ता अंजू गोयंका, अलका सिंघानिया, सरिता अग्रवाल भावना दुआ सरोज बरनवाल कमला खंडेलवाल जी इत्यादि उपस्थित थे।