मेडिकल स्टोर की जांच करने गए ड्रग इंस्पेक्टर को संचालकों ने घेरा मौके पर बुलाना पड़ा फोर्स

133

अमेठी। अमेठी जिले में ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा मेडिकल स्टोर की जांच के नाम पर अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है। जिससे नाराज होकर अमेठी कस्बे के सभी मेडिकल स्टोर संचालकों ने लामबंद होकर मेडिकल स्टोर की जांच करने आए ड्रग इंस्पेक्टर को घेर लिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों और राहगीरों की भारी भीड़ लग गई। इसके बाद कोतवाली से पहुंची पुलिस टीम के साथ मुकदमा पंजीकृत करवाने कोतवाली पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर। इस पूरे मामले पर मेडिकल स्टोर संचालक अजय कुमार अग्रहरि ने बताया कि 2 दिन पहले ड्रग इंस्पेक्टर आए थे।

मैंने अपनी उपस्थिति में अपने मेडिकल स्टोर की जांच करवाई थी । मुझसे बोला गया कि आपकी शिकायत है मैंने कहा शिकायतकर्ता को बुलाइए लेकिन शिकायतकर्ता को नहीं बुलाया गया। आज दोबारा शिकायत की जांच करने के लिए फिर आए यह लोग जांच के नाम पर अवैध धन उगाही का काम करते हैं। यह लोग टारगेट बनाकर सिर्फ अमेठी कस्बे में ही कार्यवाही करते हैं। पैसे के लिए ही यह लोग नोटिस देते हैं और धन उगाही करते हैं। जनपद के ऑफिस में तैनात संजय मौर्य के द्वारा फोन कर अवैध धन उगाही की जाती है। इसकी शिकायत मेरे द्वारा फैजाबाद और शासन स्तर पर भी की गई है।

वहीं पर दूसरे मेडिकल स्टोर संचालक ने बताया कि फूड रजिस्ट्रेशन जिस की फीस 500 रुपए है उसके स्थान पर मुझसे 5000 रुपए वसूले गए। यहां पर जांच करने के बाद गौरीगंज बुलाकर घूंस के रूप में पैसा लिया जाता है। मेरे द्वारा अभी तक 17500 रुपए घूंस के रूप में दिया जा चुका है। वहीं पर ड्रग इंस्पेक्टर अमेठी कमलेश कुमार मिश्रा द्वारा उपर्युक्त सभी आरोपों को खारिज करते हुए बताया कि पिछले 16 जून से अग्रहरि मेडिकल स्टोर अमेठी का लाइसेंस सस्पेंड है उनके यहां मैं गया था और जब लाइसेंस देखा तब उनसे कहा कि यह सस्पेंड हुआ था इसके लिए जो भी सुसंगत अभिलेख की आवश्यकता है उसको ऑफिस में जमा कराइए।

इसके बाद वह मुझसे बदतमीजी करने लगे और बाहर से लोगों को बुलाकर भीड़ इकट्ठा कर लिया। साथ में गाली गलौज करने लगे और हमारे कागजों को खींचकर देखने लगे। जिस पर मैंने कोतवाली अमेठी के एसएचओ और जिलाधिकारी अमेठी से बात किया। प्रभारी निरीक्षक अमेठी कोतवाली के द्वारा तत्काल टीम भेजी गई और मैं कोतवाली आया हूं अभी इन लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखाने जा रहा हूं।