घाटमपुर में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन।

94

 संवाददाता- तेज नारायण गुप्ता। जनपद कानपुर नगर घाटमपुर-भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव भानु समेत पदाधिकारियों ने एक्सई एन से विद्युत समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी किसानों के फोन नहीं उठाते जिससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बनी रहती है जिससे किसानों को दिक्कत होती है। 8 अगस्त 2023 दिन मंगलवार को घाटमपुर नगर के भदरस रोड पर स्थित है एक्सई एन कार्यालय पहुंचकर घाटमपुर किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत फौजी समेत पदाधिकारी ने ज्ञापन देकर उन्हें बताया कि क्षेत्र में खंभा लगाने और केबिल डालने के नाम पर पैसे वसूले जा रहे हैं। जिसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को समय-समय पर जहां-जहां खंभे लग चुके हैं। केबिल पड चुकी है।

ऐसी जगहों में जाकर जांच करनी चाहिए। ताकि विद्युत लाइन में हो रहे मेंटेनेंस काम में हो रहे भ्रष्टाचार पर रोग लगा सके। किसानों का आरोप है कि उनके फोन बिजली विभाग के अधिकारी नहीं उठाते हैं । ऐसे में कोई इमरजेंसी हो तो अधिकारी फोन नहीं उठाएंगे जिससे कोई बड़ी घटना हो सकती है। उन्होंने सबस्टेशन पर तैनात एसएसओ को 24 घंटे ड्यूटी करवाना और अधिकारियों का समय से ऑफिस न आने से किसानों को दिक्कत होती है।

बिजली विभाग के अधिकारियों और किसानों को धमकाना और बात-बात पर कार्यवाही करने की धमकी देना गलत है। यदि अधिकारियों ने अपना रवैया नहीं बदला तो भारतीय किसान यूनियन धरना देने पर विवश होगा। इस दौरान यहां पर तैनात रोहित सिंह, शैलेंद्र सिंह, कैप्टन हसन बाबू, जावेद खान, ओसामा मिर्जा, चंद्रवीर आदि मौजूद रहे।