मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत आज दूसरे दिन जनपद में आयोजित हुए विविध कार्यक्रम।

85

अमेठी। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत “मेरी माटी मेरा देश” मिट्टी को नमन-वीरों का वंदन अभियान के तहत आज दूसरे दिन जनपद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को पंच प्रण की शपथ दिलाई, इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक पुनीत माटी वंदनोत्सव है जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट संस्कृति विरासत के अवलोकन व मातृभूमि के वीर सपूतों/स्वतंत्रता संग्राम के जाने-अनजाने सेनानियों के योगदान से प्रेरणा लेने का स्वर्णिम अवसर है।

हम सभी संकल्पित होकर इस महोत्सव को मनाए तो यह हमारा परम सौभाग्य होगा, सौभाग्यमय उत्सवी रस की जन-जन तक पहुंच का सुनिश्चयन सरकार का ध्येय है। उन्होंने कहा कि देश की राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए शासन की मंशा के अनुरूप दिनांक 9 अगस्त से 15 अगस्त 2023 तक मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जनपद के समस्त प्राथमिक विद्यालयों एवं माध्यमिक विद्यालयों में मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत प्रभात फेरी, तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

सभी शहीद स्मारकों एवं स्वतंत्रता संग्राम स्थलों पर स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई कराई गई, जनपद में बैंड के साथ राष्ट्रभक्ति गीतों का वादन कराया गया, स्थानीय कलाकारों द्वारा विद्यालय एवं कार्यक्रम स्थल पर राष्ट्रभक्ति पूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां की गई, सूचना विभाग द्वारा एलईडी वैन के माध्यम से मेरी माटी मेरा देश एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम का जन सामान्य में व्यापक प्रचार-प्रसार कराया गया।