बीजेपी सांसद का फर्जी लेटर पैड बनानेवाले को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, दरोगा और 2 सिपाही घायल

89

जिला ब्यूरो चंद्र प्रकाश चौबे

जनपद गोरखपुर

बीजेपी सांसद कमलेश पासवान का फर्जी लेटर पैड छपवा कर अफसरों की शिकायत करने वाले ठेकेदार को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपी और उसके घरवालों ने गुरुवार देर रात हमला कर दिया। पथराव में देवरिया के बघौचघाट पुलिस की सरकारी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं एम्स थाने के दरोगा और एक सिपाही तथा बघौघाट थाने की एक महिला सिपाही घायल हो गई। हमले के बीच पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और गोरखपुर ले आई। वहीं एम्स थाने में तैनात दरोगा ने बघौचघाट थाने में पुलिस पर हमला, पथराव सहित अन्य मामले में चार लोगों पर केस दर्ज कराया है।

एसपी सिटी व प्रभारी एसएसपी कृष्ण कुमार विश्नोई तथा एएसपी मानुष पारिक ने बताया कि 29 नवम्बर 2023 को बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान का फर्जी लेटर पैड का इस्तेमाल कर चार पत्र लिखे गए थे। पहला पत्र संभागीय खाद्य नियंत्रक गोरखपुर को लिखकर सम्भागीय लेखाधिकारी खाद्य नागेंद्र सिंह पर आरोप लगाया गया कि वह 15 प्रतिशत कमीशन लेते हैं। वहीं इसकी प्रतिलिपि प्रमुख सचिव खाद्य को भेजी गई। वहीं एक पत्र मंडलायुक्त को लिखकर आरएफसी अनुज मलिक पर कुछ ठेकेदारों से काम कराने की शिकायत की गई।

इसकी प्रतिलिपि शासन को ईमेल से भेजी गई। जांच में सामने आया कि लेटर पैड फर्जी है। तब सम्भागीय लेखाधिकारी खाद्य नागेंद्र ने रामगढ़ताल थाने में 20 दिसम्बर 2023 को जालसाजी व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया। जिसकी विवेचना एम्स थाने के इंस्पेक्टर संजय सिंह कर रहे थे। जांच में सामने आया कि देवरिया के जैद पट्टी निवासी शम्भूनाथ गुप्ता एग्रोविजन शाखा देवरिया का संचालन करता है। उसको खाद्य व रसद विभाग द्वारा खाद्यान्न परिवहन का ठेका मिला था। शंभू द्वारा अनियमितता करने पर ठेका निरस्त कर दिया गया था।

इस वजह से उसने बांसगांव सांसद का फर्जी लेटर पैड बनवा कर उससे अफसरों की शिकायत शुरू कर दी थीगुरुवार रात एम्स थाने के दरोगा अखिलेश अरुण के नेतृत्व में सिपाही वैभव श्रीवास्तव, सर्विलांस सेल के शशिकांत जायसवाल व शशिशंकर राय बघौचघाट पुलिस के साथ शम्भूनाथ के घर पहुंचे। वहां पहले उसे 41 (ए) सीआरपीसी का नोटिस दिया गया। वहां पुलिस ने स्थानीय विधायक व प्रधान को भी बुलाया। लेकिन तभी शम्भूनाथ व उसके घरवाले उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें देवरिया पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही एम्स थाने के दरोगा अखिलेश अरुण, सिपाही वैभव श्रीवास्तव तथा बघौचघाट थाने की महिला सिपाही घायल हो गई। हालांकि गोरखपुर की एम्स पुलिस ने आरोपी शम्भूनाथ को गिरफ्तार लिया और शुक्रवार को कोर्ट में पेशकर जेल भिजवा दिया।