सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना,लाखों की ज्वैलरी समेत नगदी की पार

49

जिला ब्यूरो – तेज नारायण गुप्ता।

जनपद कानपुर नगर घाटमपुर – भीषण ठंड में जहां एक और आम आदमी समय से पहले घरों में कैद हो रहा है। वही चोर इस मौके का लाभ उठा रहे हैं। वही इन सब के बीच पुलिस सक्रियता भी निशाने पर है। एक ऐसा ही मामला घाटमपुर कोतवाली के पीछे स्थित जवाहर नगर पूर्वी मोहल्ले में देखने को मिला। जहां बीती रात चोर ने सूने घर को निशाना बनाते हुए मेंन गेट को फादकर घर में घुसे चोर ने दरवाजों के तालों को सरिया के सहारे तोड़कर अंदर घुसकर लाखों के जेवर समेत नगदी चोरी कर फरार हो गए। खटपट सुनकर जब तक सामने का पड़ोसी बाहर निकलता। तब तक कर मौके से फरार हो चुका था। पड़ोसी द्वारा सूचना गृहस्वामी को दी गई । पड़ोसी की सूचना पर पहुंचे गृहस्वामी ने सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की है। वही चोर गली में लगे एक मकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। जानकारी के अनुसार मूल रूप से तहसील क्षेत्र के मवई भच्छन गांव निवासी नितिन सचान पुत्र सरजू प्रसाद रनिया मे प्राइवेट जॉब करते हैं और वर्तमान में घाटमपुर कस्बे के जवाहर नगर पूर्वी स्थित मकान में पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं। नितिन सचान ने बताया कि उनकी पत्नी सलोनी फतेहपुर जनपद के अमौली स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम के पद पर कार्यरत है। 3 जनवरी को स्कूटी द्वारा सीएचसी अमौली से लौटते समय एक्सीडेंट हो गया था। जिससे पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

जिनका इस समय कानपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसके चलते वह रनिया से कानपुर चले जाते हैं। कस्बा स्थित मकान में ताला लगा हुआ है। बीती रात पड़ोसी राम सचान ने फोन कर बताया कि एक चोर उनके मेंन गेट से घर में उतरकर दरवाजा के ताले तोड़कर चोरी कर फरार हुआ है। खटपट सुनकर जब वह बाहर आए तब तक कर मौके से फरार हो गया था। सूचना पर नितिन घाटमपुर लौट मकान के अंदर गए। जो देखा चोर ने घर में बक्सों एवं अलमारी में रखें लाखों के जेवर और 50हजार नगद चोरी कर फरार हो गए और सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। पीड़ित द्वारा सूचना पुलिस को दी गई । वही चोर के आने-जाने की घटना गली में लगे एक मकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस सीसीटीवी की सहायता से मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।.