किसान पंचायत में किसानों ने समस्याओं को लेकर हुंकार भरी एसडीएम को 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं के निदान की मांग उठाई

40

 संवाददाता पवन शर्मा

कालपी(जालौन)। गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की मासिक पंचायत प्रगतिशील राजेन्द्र सिंह बारा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। पंचायत में किसानों के द्वारा समस्या उठाते हुए जमकर हुंकार भरी। किसानों ने 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उपजिलाधिकारी हेमंत पटेल को सौंपकर समाधान करने की मांग उठाई। कृषि उत्पादन मंडी समिति कालपी के चबूतरें में आयोजित भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की मासिक पंचायत में संगठन के तहसील अध्यक्ष अजय सिंह राजू मलथूआ ने कहा कि किसानों की समस्याओं का निदान करने में अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं, फलस्वरुप किसान परेशान है।

इसके उपरान्त किसानों का प्रतिनिधि मंडल तहसील कालपी में पहुंचकर उपजिलाधिकारी हेमंत पटेल को ज्ञापन देते हुए अवगत कराया कि किसानों के पास 40 फीसदी किसान सम्मान निधि नहीं पहुंची है। इसलिए सभी के पास धनराशि पहुंचाई जाये। नहरों फुलगेज से चला कर रजवाहो में पानी टेल तक पहुंचाया जाए जिससे किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सके। कालपी तहसील के ग्रामों दमरास, खड़गुई, मलथुआ आदि गांवों में गायों तथा साड़ो से फसल नष्ट हो रही है किया जाए। किसने की फैसले खराब हो चुकी है इसलिए सरकारी वसूली को रोका जाए जोल्हुपुर मोड़ मदारीपुर रोड में सड़क के किनारे स्थित खाबो को हटाने की कार्रवाई अमल में लाई जाए किसानों को 2 से ₹5 मूल्य में खतौनी उपलब्ध कराई जाए। इस मौके पर जितेंद्र सिंह, चंद्रपाल गुर्जर, जयराम कुशवाहा, श्याम बाबू पाल, विश्वनाथ, अजय, जगमोहन, रामनारायण आचार्य,सुरेश सिंह, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र, योगेश महाराज सहित भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।