सुल्तानपुर में लुटेरों ने होटल मालिक को मारी गोली, हालत नाजुक

720

बिपिन द्विवेदी
सुल्तानपुर में लूटपाट जैसी घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रहा है। शुक्रवार की सुबह कुछ लुटेरे एक होटल के मालिक से रुपये छीनने लगे। विरोध करने पर लुटेरों ने होटल के मालिक को गोली मार दी। गम्भीर रूप से घायल होने के कारण उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है, लेकिन उनका अभी पता नहीं चल सका है। एसपी ने पुलिस टीम का गठन कर जल्द राजफाश करने के निर्देश दिए हैं।

कोतवाली नगर के करौंदिया, विवेक नगर निवासी अमित कुमार का अन्नपूर्णा भोजनालय के नाम से होटल है। रात में वे वहीं सो गए थे। सुबह होटल बंद कर घर जा रहे थे। इस दौरान करीब छह बजे कुड़वार नाका ओवर ब्रिज पर मोटर साइकिल सवार दो अज्ञात लुटेरों ने उन्हें रोक लिया। उनके पास झोले में रखे 15 हजार रुपये छीनने की कोशिश की। अमित ने विरोध किया तो लुटेरों ने गोली मार दी। सीने में गोली लगने से वह घायल हो गए। इसके बाद लुटेरे रुपये छीनकर भाग निकले।

राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने होटल मालिक को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। अमित की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी उसे कोई कामयाबी नहीं मिल सकी। शहर में हुई इस दुस्साहसिक घटना ने पुलिस की सक्रियता पर सवालिया निशान लगा दिया है। इससे पहले भी इस तरह ही घटनाएं क्षेत्र में हो चुकी हैं।

पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि घायल होटल मालिक को लखनऊ भेजवाया गया है। होटल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने लिए पुलिस टीम लगा दी गई है।