कावड़ यात्रा में संदिग्धों पर रखी जाती पैनी नजर

359

उपासना चौहान

अमरोहा सावन की कावड़ मात्रा शुरू हो रही है बड़ी संख्या में शिवभक्त ब्रजधाट से गंगा जल भर अपने गतव्य की और बढेगें इसके लिए पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। व्यवस्थाओं का जायजा लेने निकले डीएम और एसपी मे कावड़ यात्रा के मार्गो का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सरक्षा व्यवस्था को लेकर निदेशित किया कि कावड़ियों की सुरक्षा में कोई चूक नहीं होनी चाहिए। आज और कल से कावड़ियों ब्रजघाट से जल भरकर अपने गतव्य की और लौटना शुरू कर देगे।

कई जिलो के शिवभक्त ब्रजधाट से गंगा जल भरने के लिए पहुचते है। जिसमें मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बिजनौर, अमरोहा,बरेली आदि सावन मे प्रत्येक शुक्रवार की शाम से कावड यात्रा शुरू होकर सोमवार की दोपहर तक चलती है हिंदू धर्म मे सावन या श्रावण माह को भगवान भोलेनाथ की भक्ति का महिना माना जाता है। सावन महिने में सोमवार के दिन व्रत रखने वाले भक्तों की मनोकामना पूर्ण होती है।

आज से शुरू होने वाली सावन की कावड़ यात्रा 12 अगस्त तक चलेगी जिसको लेकर डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी और एसपी आदित्य लांग्हे ने जिलभर में काबड यात्रा के मार्ग पर निरीक्षण किया। साथ ही किसी भी तरह की कोई कमी देखी गई तो तत्काल संबंधित अधिकारियों को सही करने के निर्देश दिए,सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिम्मेदारी अधिकारियों कि डयूटी तय कर दी गई है कावड़ यात्रा जिन मार्ग से होकर गुजरेंगे तो उन पर मौजूद गडो को भरने का काम हो गया है।