संजय कुमार

मामला बुलंदशहर के गुलावठी थाने का है यहां बजरंग दल कार्यकर्ता किशोरी के फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे थे। बजरंग दल जिला संयोजक आदेश चौहान व अन्य कार्यकर्ता देर रात आरोपी युवक को मारपीट करते हुए थाने लेकर पहुंचे थे। इस दौरान बजरंग दल कार्यकर्ता व कोतवाल के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। बाद में बजरंग दल जिला संयोजक व अन्य कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर जाम लगाने का प्रयास किया।

थाना गुलावठी कोतवाल अखिलेश त्रिपाठी भी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया। बजरंग दल जिला संयोजक आदेश चौहान का आरोप है कि थाने के अंदर कोतवाल व अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके साथ अभद्रता व मारपीट की। घटना के विरोध में गुलावठी थाने के बाहर काफी देर तक हंगामा रहा। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने पर इकट्ठा होकर नारेबाजी की पुलिस ने दोबारा खदेड़ दिया।

इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कोतवाली प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग की। सीओ सत्येंद्र कुमार ने थाने पहुंचकर दोनों पक्षों की बात सुनी। सीओ ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।