अमित कुमार
बुलंदशहर नगर। स्याना में घर के बाहर खेल रहे बच्चे पर आवारा कुत्ता ने हमला बोल दिया। कुत्ते ने मासूम की गर्दन जबेड में जकड़ ली। भतीजे को बचाने आई बुआ को भी कुत्ते ने काट लिया। लोगों ने लाठी-डंडे से कुत्ते को भगाया और घायल हुआ है भतीजे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई। कुत्ते के लगातार हमले पर नगर वासियों में आक्रोश है। जबकि पालिका के अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं। बुगरासी मार्ग स्थित राजनगर कलौनी मोहल्ला के अनुज कुमार का 5 वर्षीय पुत्र शिवा यांश घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रहा था।

इसी दौरान आवारा कुत्ता आया और शिवा यांश पर हमला बोल दिया। शिवा यांश चिल्लाया तो उसकी बुआ निधि (30वर्ष) घर के अंदर से दौड़ी और भतीजे को छुड़ाने का प्रयास किया। कुत्ते ने निधि के हाथ पर हमला बोल दिया और जबड़े में हाथ जकड़ लिया। लोगों ने लाठी डंडे से डरा कर कुत्ते को भगाया और घायल बुआ भतीजे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां दोनों को रेबीज के इंजेक्शन लगाए गए और जख्मों पर पट्टी की गई।

दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। उधर नगर वासियों में घटना को लेकर आक्रोश है। व्यापारियों ने नगर पालिका के अधिकारियों से आवारा कुत्ते को पकड़ने की मांग की है। हालांकि कुत्ते और बंदर को पकड़ने के लिए पर्याप्त संसाधन नए होने का बहाना लेकर पालिका अधिकारी चुप्पी साथ हुए हैं।