चंद्र प्रकाश चौबे

कुशीनगर: विद्युत संविदा मजदूर संगठन की जिला इकाई का धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन गुरुवार को मानदेय भुगतान की मांग को लेकर अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर जारी रहा। लगभग 540 संविदाकर्मियों का मानदेय विभाग पर बकाया है।

उनका कहना है कि बुधवार की रात में अधीक्षण अभियंता ने जिम्मेदार फर्म के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से धरना जारी है। चेतावनी दी कि संविदाकर्मियों की मांग पूरी नहीं हुई तो आमरण अनशन भी किया जाएगा। जिलाध्यक्ष अशोक राय ने कहा कि अधिकारियों की उदासीनता से मानदेय बकाया है।

सचिव अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि मानदेय न मिलने के कारण कर्मचारी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। राकेश कुमार दूबे, संजय दूबे व ब्रजेश चौबे आदि ने कहा कि जान जोखिम मेंडालकर संविदाकर्मी दिन-रात कार्य करते हैं। ऐसे में मानदेय का भुगतान नहीं किया जाना कर्मचारियों का शोषण है।

अनिल तिवारी,सुभाष,संजय,रंगलाल,आनंद पांडेय,पूजन,राहुल,महंथ आदि उपस्थित रहे। अधीक्षण अभियंता राकेश गुप्त ने कहा कि संविदाकर्मियों को सेवा देने वाली फर्म के जिम्मेदारों से वार्ता चल रही है। वह भुगतान देने का आश्वासन दिए हैं। समय सीमा समाप्त होने के बाद फर्म के जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।