शवदाह गृह के रास्ते में पानी भरने को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा उप जिलाधिकारी पयागपुर को ज्ञापन

185
  • समाजसेवी मनीष प्रताप सिंह के नेतृत्व में दर्जनों भर युवक ने किया रास्ते को सही कराने की मांग।

शास्त्र तिवारी

बहराइच। पयागपुर क्षेत्र अंतर्गत शवदाह गृह जाने का रास्ता ना होना व मुख्य रास्ते पर कमर भर पानी भरा होने को लेकर पयागपुर के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी पयागपुर को सौंपा ज्ञापन। गांव के समाजसेवी मनीष सिंह तथा अंकुर सिंह, व विशाल कश्यप के नेतृत्व में पयागपुर के सैकड़ों ग्रामीणों ने शवदाह गृह पयागपुर तक पहुंचने का रास्ता ना होने पर अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीणों को वहां पहुंचने मे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

जिस पर नाराज ग्रामीणों ने शवदाह गृह जाने वाले मार्ग के सामने खड़े होकर प्रदर्शन कर विरोध किया और अपनी मांग रखी तथा सामूहिक रूप से ग्रामीणों ने एक प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी पयागपुर दिनेश कुमार को सौंपा ; जिस पर उपजिलाधिकारी पयागपुर ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि काफी दिनों से तहसील परिसर के बगल से शवदाह गृह जाने का रास्ता नहीं बनाया गया।

जिससे यहां के ग्रामीणों को अंतिम संस्कार करने के लिए पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस अवसर पर बबलू सिंह,आशीष सिंह,सब्बू खान,गोकुल,आनंद मिश्रा,बड़कऊ चौरसिया,अखिल सिंह,भानु मद्धेशिया,अविनाश रावत,शेष कुमार,सुनील कुमार उपाध्याय,माधव कश्यप,लल्लू पासवान सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।