बाराबंकी : पंचायत भवनों में आयुष्मान कार्ड बनाते दिखे पंचायत सहायक

358

यसवंत सिंह यादव

बाराबंकी रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पारा मांझा की पंचायत सहायिका गिरजा यदुवंशी, ग्राम पंचायत लोहटी की पंचायत सहायिका नगमा बानो,ग्राम पंचायत मीतपुर की पंचायत सहायिका साक्षी सिंह, ग्राम पंचायत अमलोरा की पंचायत सहायिका काजल व ग्राम पंचायत बड़नपुर की पंचायत सहायिका महिमा वर्मा व ग्राम पंचायत गणेशपुर की पंचायत सहायिका पूर्णिमा गुप्ता आदि सभी पंचायत सहायकों द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाने के अभियान के तहत रुचि देखी गई।

जिले में आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनाने की प्रगति काफी खराब थी डीएम की शक्ति के बाद 15 सितंबर से गांव में कैंप लगाकर कार्ड बनाने का अभियान शुरू हुआ सोमवार व मंगलवार दोपहर तक 4/5 ग्राम पंचायतों को मिलाकर इन सभी ग्राम पंचायत के पंचायत सहायकों द्वारा लगभग 300 आयुष्मान कार्ड बनाए गए ।जिले में आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर शुरू किए गए।

अभियान का असर साफ दिखाई देने लगा है 4 दिन में 28000 लोगों के कार्ड बनाकर जिला पहले स्थान पर पहुंच गया है जिस गति से गांव में कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है यदि यही हाल रहा तो निर्धारित लक्ष्य को समय से पहले हासिल करने में विभाग सफल हो सकेगा। योजना के तहत कार्ड बनाने को लेकर लगाए गए शिविरों का अच्छा परिणाम मिल रहा है लोगों में जागरूकता आई है और पात्र कैंप में पहुंचकर अपने अपने आयुष्मान कार्ड बनवा रहे हैं।