सत्यनारायण

सोनभद्र जानकारी के अनुसार विकास खण्ड नगवां के सेमरिया गांव के समीप कर्मनाशा नदी पर पीडब्ल्यूडी विभाग सोनभद्र द्वारा करोड़ो की लागत से बन रहे 125 मीटर लम्बा आठ पिलर का पुल पूरी तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। विभाग की उदासीनता के कारण ठेकेदार मनमाने तरीके से बालू की जगह मिट्टीयुक्त भस्सी व तारकोल रोड पेंटिग में उपयोग की जाने वाली जीरा गिट्टी व लोकल सीमेंट का उपयोग कर रहा है जिससे बनते बनते ही पिलरों में दरार देखने को मिल रहा है। मौके पर मौजूद ठेकेदार के मुंसी ने भी उक्त पुल निर्माण में भस्सी व जीरा गिट्टी का उपयोग किये जाने की बात कही जो मौके पर स्पस्ट देखने को मिल रहा है।

गांव के ही पूर्व प्रधान बृज बिहारी पासवान ने बताया कि भ्रष्टाचार की सारी सीमा पार कर ठीकेदार मनमाने ढंग से घटिहा मैटेरियल उपयोग कर रहा है जिसकी जांच हेतु तीस सितम्बर को ही जिलाधिकारी महोदय के यहा लिखित शिकायत की गई है बावजूद अभी तक मौके पर ना ही कोई जांच अधिकारी आया और ना ही कभी मौके पर विभाग के अधिकारी कर्मचारी कार्य देखने आते है जिसका पूरा फायदा ठीकेदार उक्त निर्माण कार्य में उठा रहा।

जब हम ग्रामीण ठीकेदार से उक्त कार्य को लेकर कोई बात करते है तो ठीकेदार द्वारा हम ग्रामीणों को देख लेने की धमकी दे कर मौके से भगा दिया जाता है। इस संबंध में सम्बंधित जेई ने बताया कि उक्त कार्य मे भस्सी का उपयोग नही करना है अगर ऐसा है तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी। वही इस क्षेत्र के ग्रामीण गोबिंद,इम्तियाज,रबिन्द्र,बुल्लू, सुनील,शंकर,पारस आदि ने जिलाधिकारी महोदय से जांच कराकर कार्यवाही की मांग की।