सरिता पाल

बहराइच – 59वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल नानपारा राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष में निकाली गई साइकिल रैली
जिसमे बलकर्मियों के साथ स्कूल के छात्र छात्राओं एवं ग्रामीण जन-मानसों का उमड़ा जन सैलाब। 59वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल नानपारा द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में निकाली गई साइकिल रैली जिसमे बलकर्मियों के साथ स्कूल के छात्र/छात्राओं एवं सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण जन मानस ने बढ़-चढ़ के भाग लिया इस रैली को श्री वैभव कार्यवाहक कमांडेंट 59वी वाहिनी के तत्वाधान में आगे के लिए स्वाना तथा लोगों में भारत के एकता एवं अखंडता के प्रति जोश अलंकृत किया गया।

श्री वैभव कार्यवाहक कमांडेंट, 59वी वाहिनी ने बताया कि यह रैली 3 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में निकाली गई सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 565 रियासतों का विलय कर भारत को एक राष्ट्र बनाया था इस दिन हम प्रथम उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के संघर्षों और बलिदानों को याद करते हुए देश के एकता की अखंडता के प्रति लोगों को जागरूक कराते है।

इस कार्यक्रम में डा.कुलदीप सिंह शेखावत उप कमांडेंट (चिकित्सा), डा.विकास कुमार सिंह उप कमांडेंट (पशु चिकित्सा), निरीक्षक (सा.) बी.के.जयसवाल,जन जाग्रति स्कूल के प्रबंधक श्री मनोज गुप्ता,केन्द्रीय स्कूल / जन जाग्रति स्कूल के छात्र/छात्राओं, ग्रामीण जन-मानस व वाहिनी के अन्य बलकर्मिक उपस्थित रहे।