चोरों का आतंक : दुकान में नकब लगा कर दिया चोरी की घटना को अंजाम

252

ओंकार वर्मा

लहरपुर – पुलिस लगातार बाइक व गाड़ी से पेट्रोलिंग करने का तो दावा करती है, लेकिन मैन मार्केट में चोरी करने वालों को नहीं पकड़ पाती। चोरों को जैसे ही मौका मिलता है वे चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। बाद में पुलिस केस दर्ज करती रह जाती है, और पीड़ित चोरी हुए सामान को दिलाने की गुहार लगाते प्रार्थना पत्र हाथ में लिए फिरती रह जाते हैं । इसी कड़ी में चोरों ने नगर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर मैन मार्केट में एक बर्तन की दुकान में नकब लगा कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर वहां से लगभग 40 हजार रुपए नकद व सामान ले कर फरार हो गए ।

लहरपुर के मोहल्ला मोहम्मद जमा टोला निवासी मतीन अहमद ने लहरपुर कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी दुकान मतीन बर्तन स्टोर नगर के इमामबाड़ा निकट बेग एजेंसी के पास उसकी बर्तन की दुकान है, बृहस्पतिवार शाम को सकुशल अपनी दुकान को बंद कर घर गया । अगले दिन जब वे सुबह दुकान पहुंचे तो देखा दुकान का सामान इधर उधर पड़ा हुआ था। जांच की तो पता चला कि दुकान के पीछे से चोरों के द्वारा दीवार काट कर दुकान में घुसते हुए दुकान के अंदर रखे 40 हजार रुपए नकद व सामान पर हाथ साफ कर दिया ।

बीती रात हुई चोरी की वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया वही लगातार पुलिस द्वारा किए जा रहे पेट्रोलिंग पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए नगर चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई इस वारदात से दुकानदारों में भय व्याप्त है इस संबंध में नगर चौकी प्रभारी जयप्रकाश यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र पीड़ित के द्वारा दिया गया है पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है जल्द ही घटना का सफल अनावरण कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।