मजहरूददीन
यूपी के शाहजहांपुर में अपर जिलाधिकारी त्रिभुवन सिंह ने कहा कि पत्रकारिता एक बहुत बड़ा दायित्व है जिसका निर्वहन करने के लिएं पत्रकारों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। पत्रकार सम आचार का पालन करते हुए खबर में दोनों पक्षों को समाहित करें, इससे खबर सत्या के ज्यादा करीब होती है। एडीएम रविवार को पुवायां के कैंब्रिज कान्वेंट स्कूल सभागार में ज्ञान सवेरा के संपादक संतोष तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील कमेटी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जिले भर से आए पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को व्यवसाय के रूप में न लेकर निष्पक्ष ढंग से की गई पत्रकारिता, पत्रकार को सम्मान दिलाने में सहायक होती है। अपर पुलिस अधीक्षक संजीव बाजपेयी ने कहा लोगों की समस्याएं और जन भावनाओं को समाज के सम्मुख लाने का काम पत्रकार करता है। किसी एक नज़र से देखा जाए तो पत्रकारों का दायित्व पुलिस से बड़ा है। पत्रकार ही पुलिस को समाज की छुपी हुई खामियों को समाचार पत्र के माध्यम से अवगत कराता है। पुलिस और पत्रकार दोनों का समाज कोआगे लें जाने में बंडा योगदान है।

उप जिलाधिकारी हिमांशु उपाध्याय ने कहा तहसील प्रशासन एवं पुलिस समाजसेवा के लिए सदैव समर्पित रहता ही है, यदि कहीं कुछ कमी रह जाती है, तो पत्रकार छोटी-छोटी बातों को हम लोगों के संज्ञान में लाने का काम करते हैं। जिसका हम लोग समय रहते समाधान कराने का पूरा प्रयास करते हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी पंकज पत ने विचार व्यक्त करते कहा पुलिस प्रशासन पत्रकारों का सहयोग पाकर क ई एसी जानकारियां प्राप्त करता है। जिसका समय रहते ही समाधान कर लिया जाता है। और एक अप्रिय घटना को रोकने में सफलता मिलती है। इससे पूर्व एडीएम,एएसएपी, एसडीएम, सीओ, धीरज शर्मा, कैंब्रिज कान्वेंट स्कूल के डायरेक्टर विपिन अग्रवाल, विकास गुप्ता विनायक अग्रवाल, विकास शुक्ला आदि अतिथियों ने माता सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इसके बाद तहसील कमेटी के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने ईमानदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करने की शपथ दिलाई गई और मनोनयन पत्र प्रदान किए गए। मां शारदे की वंदना वरिष्ठ पत्रकार वेदप्रकाश पांडे ने और अतिथियों का स्वागत गान कवि एवं पत्रकार विजय तन्हा ने प्रस्तुत किया। तहसील अध्यक्ष आशुतोष शुक्ल पप्पू, तहसील महामंत्री नीरज मिश्रा, अनूप पटेल, घनश्याम गुप्ता,हरीश वर्मा, पारुल मिश्रा, अश्विनी शुक्ला, रामानुजन गुप्ता, रोहित शुक्ला, विजय तन्हा,करन सिंह आदेश दीक्षित, वीपी सिंह, रजनीश शर्मा आदि ने शपथ ग्रहण की।दीप श्रीवास्तव, विपिन अग्रवाल ने भी पत्रकारों को संबोधित किया।

दीप श्रीवास्तव, शिवकुमार शर्मा, राजीव शर्मा, कुलदीप सिंह व विकास गुप्ता आदि को भी माल्यार्पण कर अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किये गये। मंच का सफल संचालन एसेसिएशन के वरिष्ठ जिला महासचिव हरिओम त्रिवेदी ने किया और कार्यक्रम समापन पर तहसील अध्यक्ष आशुतोष शुक्ल पप्पू ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। अवनीश मिश्रा, राजेश गुप्ता, सौरभ त्रिवेदी, उमेश कुमार, शर्मा, कुंवर सिंह, अंकित पांडे, रवि पांडे रोहित मिश्रा, विनोद गुप्ता, रजनीश वर्मा,पवन राय, सुशांत शुक्ला, हामिद फरीदी, देवेंद्र शर्मा सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे। सभी पत्रकारों को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।