वंदना देवी

हरदोई – पिहानी में सरस्वती विद्या मंदिर रामलीला रोड का वार्षिक परीक्षा फल पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ साधन सहकारी संघ के सभापति तुषार बाजपेई,कोतवाल पी पी सिंह , नवनीत बाजपेई ,दिनेश लोहिया, संजय सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। छात्राओं ने पिहानी कोतवाली के हेड कांस्टेबल पवन सिंह, संदीप कुमार ,मोहित कुमार,सहित आए अतिथियों का स्वागत तिलक व बैच लगाकर किया।

परीक्षाफल घोषित और पुरस्कार वितरण के आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य अरुणेश द्वारा सत्र 2022-23 का वार्षिक परीक्षा फल घोषित किया गया। विद्यालय का परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा इसमें बच्चों ने बाजी मारी। प्रधानाचार्य अरुणेश ने बताया कि विद्यालय में कुल 240 छात्रों में 210 ने प्रथम व 30 बच्चों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय में शीतल राठौर ने पहले स्थान पर 92% अंक प्राप्त कर उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया। वही आदर्श छात्रा के रूप में मानसी यादव ने पुरस्कार मिला।कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य सुरेश चंद्र पाल ने किया। अतिरिक्त कोतवाल पीपी सिंह ने कहा कि पुरस्कार अच्छे व्यवहार को और प्रतिस्पर्धी भावना को प्रोत्साहित करने का एक तरीका है।

यही कारण है कि स्कूलों में छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए हर साल पुरस्कार समारोह का आयोजन होता है। अच्छी शिक्षा बच्चों के लिए एक उज्जवल भविष्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। विद्यालय के आचार्यों को भी छात्रों को एक अच्छा वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। जहां वे सभी अच्छे मूल्यों की शिक्षा को प्राप्त कर सकते हैं और हर दिन नई चीजें सीख सकते हैं।