चन्दौली पुलिस द्वारा किया गया बलवा ड्रिल रिहर्सल

266

चन्दौली। अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के आदेशानुसार महेन्द्र इण्टर कालेज चन्दौली में बलवा ड्रिल का रिहर्सल करवाया गया। कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में उस पर नियंत्रण के लिए उक्त बलवा ड्रिल क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान सभी को बताया गया कि किस परिस्थिति में क्या निर्णय लेना है और क्या कार्रवाई की जानी है। साथ ही जरूरत पड़ने पर एक्शन के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया की भी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गयी।

वर्तमान स्थिति के दृष्टिगत चन्दौली पुलिस द्वारा लगातार जनपद के सभी वर्गों तथा धर्मों सहित सम्भ्रान्त लोगों के साथ बैठकों के अलवा प्रत्येक थानों पर पीस कमेटी, डीजिटल वालेन्टियर, ग्राम प्रधान, आम जनमानस के साथ मीटिंग व खुली बैठकें आयोजित कर शांति सौहार्द बनाए रखनें की अपील की जा रही हैं।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देश पर जनपद के प्रत्येक थानों पर दंगा नियन्त्रण उपकरणों की जांच व उपयोग का प्रशिक्षण पुलिस बल को दिया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने इस सम्बन्ध में कहा कि यह रिहर्सल और प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार आगे भी किये जाते रहेंगे जिससे जनपद पुलिस किसी भी स्थिति एवं परिस्थितियों से निपटने हेतु पूर्ण रूप से दक्ष रहे।