चंदौली अलीनगर थाना अंतर्गत भूपौली गांव में बृहस्पतिवार को पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने जनसहयोग से बन रही पुलिस चौकी निर्माण का नींव रखी। वहीं चौकी का निर्माण कार्य शुरू होने से कस्बा वालों ने खुशी जाहिर की। बताया जा रहा है कि भूपौली चौकी 2002 में अस्थाई बनाई गई थी,जिसमें 17 गांव आता है,लेकिन वहां पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के बैठने की व्यवस्था नहीं थी।

जिसपर उपनिरीक्षक अमित सिंह ने आठ महीने पहले चार्ज लेते ही चौकी की जमीन ढूंढने को ग्रामीणों से पहल की। वही ग्रामीणों ने भूपौली मार्ग किनारे खाली पड़ी ग्राम सभा की भूमि की बीते लेखपाल को बुलाकर नाम जोक कराई। फिर बृहस्पतिवार को भूमि पूजन कार्यक्रम में पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने पहुंचकर पुलिस चौकी के भवन की नींव रखकर पहली ईट रखी।

इस दौरान पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भूपौली चौकी अस्थाई थी, जिसमें सभी के सहयोग से पुलिस चौकी का निर्माण कराया जा रहा है। और जो भी सहयोग हमसे होगा हम करेंगे। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण में इसका काफी महत्व है नए भवन से पुलिसिंग बेहतर होगी और अपराध नियंत्रण में सहायता मिलेगी। लोगों को पुलिस की सहायता भी बेहतर मिलेगी। वही उपनिरीक्षक अमित सिंह व क्षेत्रवासियों के सहयोग की भी प्रशंसा किया।

इस मौके मौजूद लोगों ने कहा कि अपना भवन होने से पुलिस और बेहत कार्य कर सकेगी। पुलिस बल को सही भवन में एक आवासीय परिसर मिलेगा जो पुलिस कार्य और बेहतर होगा। वही उप निरीक्षक अमित सिंह,हेड कांस्टेबल विनय कुमार व क्षेत्र के रमेश कुमार,राजनाथ,रामेश्वर,भोला,संजय सहित क्षेत्रीय नागरिक भी मौजूद रहे।