चंदौली बैंक एटीएम लूटने वाले गैंग से बलुआ इलाके में मुठभेड़, एक दारोगा व एक बदमाश को लगी गोली पकड़े गए बदमाश ने बताया कि यह गैंग चार पहिया गाड़ी को ट्रक में छुपा कर लाते हैं। फिर गाड़ी को ट्रक से उतारकर बैंक/एटीएम को गैस कटर से काटकर वहां चोरी कर पुनः गाड़ी को ट्रक में ही लादकर निकल जाते हैं।

बैंक-एटीएम लूटने की योजना फेल, बलुआ इलाके में हुयी मुठभेड़, राजस्थान का रहने वाला बदमाश घायल
चंदौली जनपद की बलुआ थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान अपराधियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है और एक शातिर बदमाश को मुठभेड़ में घायल होने के बाद गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद मौके से भारी मात्रा में सामान की बरामदगी हुयी है।

कि एटीएम व बैंक आदि में गैस कटर का उपयोग करके चोरी करने वाले गैंग के सदस्यों का लोकेशन जनपद में होने की प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक चन्दौली अंकुर अग्रवाल द्वारा जनपद के समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण को सतर्कता पूर्वक चेकिंग अभियान चलाने हेतु निर्देश दिया गया था, जिसके क्रम में थाना बलुआ पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग के दौरान ट्रक सवार लोगों ने बलुआ चहनिया मार्ग के टेढकी पुलिया के पास पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दारोगा अभिनव गुप्ता के बाएं हाथ में गोली लग गई। वहीं पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हुआ। इसके पैर में गोली लगी तथा एक अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

घायल अपराधी को तत्काल इलाज हेतु चिकित्सालय ले जाया गया, जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है। पूछताछ में उसने अपना नाम अलवर राजस्थान निवासी अय्यूब खान बताया है। मौके से ट्रक में एक स्कार्पियो गाड़ी एवं विभिन्न अलग-अलग फर्जी नम्बर प्लेट एवं गैस कटर, सिलेंडर आदि विभिन्न उपकरण बरामद हुए हैं।

पकड़े गए बदमाश ने बताया कि यह गैंग चार पहिया गाड़ी को ट्रक में छुपा कर लाते हैं। फिर गाड़ी को ट्रक से उतारकर बैंक/एटीएम को गैस कटर से काटकर वहां चोरी कर पुनः गाड़ी को ट्रक में ही लादकर निकल जाते हैं, जिससे गाड़ी के आने व जाने की लोकेशन का पता किसी को न चल सके। फिलहाल गिरफ्तार बदमाश अभी इलाजरत है, जिससे विस्तृत पूछताछ किया जाना बाकी। फरार उसके साथी सहित अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने सहित उनकी गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

इन के पास से बिना नंबर प्लेट की एक ट्रक, उसमें लदी हुई एक स्कार्पियो गाड़ी तथा ट्रक केबिन के अंदर से 4 अलग अलग नम्बर प्लेट, 1 गैस सिलेन्डर, 1 लॉक कटर, 1 गैस कटर, 1 पेचकस, 2 छिन्नी, 2 रम्मा, 1 सलाई रिंच, 1 अदद रिंच तथा 2 मोबाइल व एक डोंगल तथा गिरफ्तार अभियुक्त की जामा तलाशी से एक कट्टा 315 बोर, 2 खोखा कारतूस तथा 2 फायर शुदा मिस कारतूस बरामद हुए हैं।

इस गैंग के शातिर बदमाश की गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली थाना बलुआ की पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, उपनिरीक्षक अभिनव कुमार गुप्ता, मुख्य आरक्षी प्रदीप सिंह, आरक्षी जिलाजीत सरोज, सुरेन्द्र नाथ सिंह, मोहित शर्मा शामिल थे। चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तारी एवं बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं सहित 15 हजार रुपए के नगद पुरस्कार की घोषणा की गई।