बारिश का इंतजार कर रहे किसान,लेकिन कुछ ग्रामवासी बारिश में नाले में जलभराव की समस्या से हैं परेशान

356

सौरभ उपाध्याय

बेवाना/अंबेडकर नगर :- कोई बारिश का इंतजार कर रहा है जीविका के लिए, धान की बुआई के लिए ,भगवान से प्रति दिन भगवान की अर्चना पूजा कर रहा है और कुछ लोगो परेशान है कि अगर भारी बारिश हुई तो उनके आशियाने का हाल बेहाल हो जाएगा, क्यों कि पानी उनके घर को अपनी गोद मे ले लेता है और वो बेघर हो जाते हैँ ।ये हालत अहेथिया किशुनी पुर ग्राम का है जहाँ कुछ पुराने कच्चा मकानधारी हैँ। जो जल भराव से मकान भी गिरने की संभावना जताते हैं जिससे जान माल का काफ़ी नुकसान हो सकता है।

ग्रामवासियों ने अपनी पीड़ा ग्रामप्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी के पास पंचायत भवन पहुंचकर हालात से अवगत कराया ,जिसे सुनकर अधिकारियों ने समस्या का तुरंत समाधान हेतु ग्रामपंचायत अधिकारी व ग्रामप्रधान से जल निकासी हेतु नाले का निर्माण जल्द से जल्द करवाने का आदेश व फंड जारी करने को कहा गया। पूरा भुगतान का इंतजार किये बिना ग्रामीणों की समस्या को ध्यान मे रखकर ग्रामप्रधान जल निकासी हेतु फौरन नाला बनवाने का कार्य जारी कर दिया।

कार्य व्यवस्था जोरो से चल रहा है जिससे जल भराव से पहले ग्रामवासियो को राहत मिल सके। और ग्रामवासियो ने ग्रामप्रधान .ग्राम पंचायत अधिकारी व उच्च अधिकारियो का धन्यवाद दिया व बताया की इस समस्या से काफी सालो से परेशानी का सामना करते हुए ग्रामवासी चले आ रहे थे जो भी प्रधान व चुनाव प्रचार मे वोट मांगने आता ,वह यही कहता कि यह कार्य योजना मे हैँ।

परन्तु कोइ भी चुनाव के बाद जल भराव जो की एक भारी समस्या थी जो की ग्रामप्रधान द्वारा उच्चअधकारीयो तक पंहुचाकर बारिश के जल भराव से पहले ही जनता की समस्या को समझ कर उसका निस्तारण करने मे लग गये। इसकार्य मे मनेरेगा कर्मचारी सदस्य मनजीत,कमला प्रसाद,प्रमोद,छोटेलाल,पिंटू,राजेश ,बंशराज,श्री राम,सीमा देवी, रीता देवी,शांति देवी,गुड़िया,मनरेगाकर्मी कार्य कर रहे हैं।