बिपिन कुमार द्विवेदी

सुल्तानपुर जनपद में शराब के नशे में धुत पति ने नाश कर दी पत्नी की जिंदगी, बच्चों के ऊपर से उठा मां का साया मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर कला गांव की महिला गीता (40 वर्ष)की शराबी पति दिनेश कुमार प्रजापति की पिटाई के दौरान जख्मी होने से इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। गीता की पुत्री आंचल ने स्थानीय पत्रकारों से बातचीत में बताया कि आए दिन उसका पिता दिनेश कुमार प्रजापति जब काम से लौटता था तो वह शराब पीकर ही आता था आए दिन मेरी मम्मी को मारता पीटता रहता था।

16 जुलाई 2022 को दिनेश कुमार प्रजापति सुबह 6:00 बजे के लगभग भद्दी भद्दी गालियां देते हुए घर में घुसकर पत्नी को मारने लगा ,जिससे मृतिका गीता को काफी अंदरूनी चोटें आईं और उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गई।

बच्चों व पड़ोसियों की मदद से डायल 108 पर सूचना देकर एंबुलेंस बुलाया गया और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार चल रहा था तबीयत ठीक ना होने के कारण मृतिका की देवर ने वहां से डिस्चार्ज करा कर प्राइवेट अस्पताल जीवन ज्योति गोलाघाट सुल्तानपुर में भर्ती कराया, लेकिन अंदरूनी चोटें अत्यधिक होने के कारण गीता की मृत्यु हो गई।

गीता के तीन बच्चे हैं जिनमें दो लड़कियां हैं और एक लड़का है बड़ी लड़की आंचल ने स्थानीय थाना मोतिगरपुर में मां का हत्यारा शराबी पिता दिनेश कुमार प्रजापति के नाम पर नामजद तहरीर दी है पोस्टमार्टम के लिए लाश मर्चरी हाउस सुल्तानपुर गई हुई है।

पुलिस क्या कार्रवाई करती है तीन बच्चों के ऊपर से मां का साया तो उठ ही गया है क्या शराबी पिता बच्चों का जीवन नैया पार कर पाएगा,मां की मृत्यु से छोटे- छोटे बच्चों का रो -रो कर बुरा हाल है।