घर बैठे जांच रिपोर्ट लगा रहे है अधिकारी, ग्रामीणों में आक्रोश

225

सत्यनारायण

सोनभद्र अतिनक्सल प्रभावित विकास खण्ड नगवां में निर्माणाधीन पानी टंकी से टपकनें लगा पानी,घर बैठे जांच रिपोर्ट लगाने से ग्रामीणों में आक्रोश। जिले में नमांमि गंगे योजना के अंतर्गत हर घर नल जल योजना के अंतर्गत तेनुडाही परियोजना के अधीन निर्माणाधीन पानी टंकी डोरिया गांव में पानी भरते ही टपकने लगी। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी नाराजगी है।

हर घर नल योजना के अंतर्गत नगवा ब्लाक के डोरिया गांव में निर्मित पानी टंकी पानी भरते ही टपकने लगी है टंकी में गांव के ही समरसेबल द्वारा पानी भरा गया था टंकी आधा ही भरी तो जगह-जगह से टपक रही है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि परमानन्द सिंह के शिकायत पर आलोक कुमार सिंह ब्लाक प्रमुख नगवा बुधवार को डोरिया गांव में जाकर लोगों से जन समस्या पूछ रहे थे तभी ग्रामीणों ने ब्लाक प्रमुख से बताया कि नमामि गंगे परियोजना से बनी टंकी टपक रही है तब जाकर आलोक कुमार सिंह ने पानी टंकी का निरीक्षण करने पहुंचे तो मौके पर पाया कि पानी टंकी टपक रही है।

नगवा प्रमुख आलोक सिंह ने कहा कि नगवा ब्लाक के नमामि गंगे परियोजना शुरू से ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी है यह भ्रष्टाचार का ही नतीजा है की टंकी बनते ही टपकने लगी है ।इस टंकी से क्षेत्र के लोगों का पानी की सप्लाई नहीं किया जा सकता है इसकी शिकायत संबंधित उच्च अधिकारियों से की जाएगी।इस टंकी से डोरिया आमडीह कुरवल खलियारी रायपुर रईया झरना कोहरवाल देवरी मय देवरा दुबेपुर भैरोपुर वैनी पवनी पटवध सेमरिया बिजवार चौखड़ा लगभग 50 गांव की पानी की सप्लाई होना है। इस मामले को प्रधान प्रतिनिधि परमानन्द ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराकर जांच की मांग की।

जिसको अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे ने अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण को जांच हेतु नामित किया गया लेकिन अधिशासी अभियंता ने अपने कार्यकाल में ही बैठकर रिपोर्ट लगा दिया कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण है किसी प्रकार की कमी नहीं है। ऐसी स्थिति में पुनः प्रधान प्रतिनिधि के द्वारा जिलाधिकारी सोनभद्र को अवगत कराया गया उन्होंने ने पुनः जाच का आश्वासन दिया है।