• पत्रकार उत्पीड़न सहित तमाम बिन्दुओं पर चर्चा के साथ संगठन की मजबूती पर दिया गया जोर।

ओंकार वर्मा
लहरपुर/सीतापुर:- उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक शनिवार को लहरपुर तहसील के मोहल्ला छावनी में स्थित वाहिद हॉस्पिटल में आयोजित की गई इसमें पत्रकारो के हित मे संगठन को और अधिक मजबूती देने पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष हरिराम अरोड़ा की अध्यक्षता मे संपन्न हुई बैठक का संचालन लहरपुर तहसील अध्यक्ष एहतिशाम बेग ने किया।

संगठन के जिलाध्यक्ष हरिराम अरोड़ा ने कहा कि जनता की आवाज को नौकरशाहों और सरकार तक पहुंचाने का काम करने वाले पत्रकारों की आवाज को आज दबाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों में आपसी फूट डलवाकर अधिकारी पत्रकारों को कमजोर करने का काम कर रहे हैं, लेकिन श्रमजीवी पत्रकार यूनियन से जु़ड़े पत्रकार कमजोर नहीं।

बैठक मे पत्रकार उत्पीड़न के मामले को मजबूती से उठाने, सूचना विभाग द्वारा पत्रकारों की सूची सभी विभागों व थानो पर भेजवाने, अपने ही जनपद मे आने-जाने के लिए टोल प्लाजा पर पत्रकारों को टोल टैक्स से मुक्त करने, पत्रकारों पर लगे किसी आरोप व मामले को पहले सक्षम अधिकारी द्वारा जांच कराने के बादयदोषी पाये जाने पर ही कार्रवाई करने, पत्रकार के प्रेस क्लब के लिए भूमि आवंटित करने सहित तमाम बिन्दुओ पर बडी बारीकी से चर्चा की गयी। उसके बाद सभी पत्रकारो ने ध्वनी मत से सभी प्रस्तावो को पारित किया। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार तहसील बिसवां अध्यक्ष रामचन्द्र वर्मा ने कहा पत्रकारों मे एकजुटता बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर बिसवां कार्यकारिणी सदस्य अनूप यादव,अभय कुमार अवस्थी,अध्यक्ष एहतिशाम बेग ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष सैय्यद मोहम्मद रेहान उपाध्यक्ष तबस्सुम अंसारी महामंत्री अभिनव त्रिवेदी ,मंत्री ज़हीर अहमद( आशू मलिक)संगठन मंत्री एनoकेo विश्व कर्मा ,ऑडिटर खालिद मंसूरी ,कोषाध्यक्ष अख़्तर हुसैन कार्यकारिणी सदस्य देशप्रीत सिंह,शिवम अवस्थी, रियाजुद्दीन अंसारी,, आरिफ खान,असलम अंसारी, आदि ने अपने विचार रखे जहां तहसील के तमाम पत्रकार मौजूद रहे।