उपासना चौहान

अमरोहा में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है जहाँ 9 बच्चों का बुजुर्ग पिता 6 बच्चों की बूढ़ी माँ के साथ फरार हो गए थे और वही से एक- दूसरे के साथ शादी करने के लिए फरार हो गए। यह प्रेम कहानी क्षेत्र में चर्चा का बिषय वनी हुई है स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों में करीब 21 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के फरार होने को लेकर रविवार को गाँव में पंचायत की गई जिसमें दोनों को तालाश करने का फैसला लिया गया।वही इस मामले को लेकर प्रभारी निरीक्षक अरिहंत कुमार सिद्धार्थ ने अनभिज्ञता जताई है। उन्होंने कहा कि तहरीर मिलाने पर पुलिस कार्यवाई करेंगे।

दरअसल, यह मामला अमरोहा के सैदनगली थाना क्षेत्र के एक गाँव का है परिजनों के मुताबिक 29 जूलाई को गाँव से 15 लोग हरिद्वार गंगा स्नान के लिए गए थे उन्ही में ये दोनों भी शामिल थे गंगा स्नान के बाद सभी लोग गाँव लौट आए हैं लेकिन बुजुर्ग प्रेमी युगल अपनी नई पारी खेलन के लिए फरार हो गए हैं। उनके इस कृत्य से उनके बेटे- बेटिया शर्मसार है स्थानीय लोगों ने बताया कि बुजुर्ग प्रेमिका के पति की 30 साल पहले मृत्यु हो चुकी है और बुजुर्ग प्रेमी की पत्नी का 29 साल पहले निधान हो गया। बुजुर्ग प्रेमी और प्रेमिका दोनों के ही सभी बच्चे जवान थे प्रेमी और प्रेमिका रिश्ते में चाची भतीजे थे।

पंचायत ने लिया सामाजिक बहिष्कार का निर्णय –

प्रेमी युगल के इस तरह फरार होने से परिजनों के साथ अन्य ग्रामीणों में भी शेष है गाँव में हुई पचायत में फिलहाल उन्हें तलाश करने का फैसला लिया गया है इसके साथ ही यह भी निर्णय हुआ कि अगर दोनों शादी करके गाँव लोट तो उनका सामाजिक बहिष्कार होगा ग्रामीण का कहना है कि जब बुजुर्ग ही इस तरह का उदाहरण पेश करेंगे तो यूवा वर्ग पर क्या असर होगा।