तेज नारायण गुप्ता

कानपुर नगर घाटमपुर राष्ट्रीय ब्लॉक-अंतर्गत घाटमपुर ब्लॉक के हथेरूआ गांव में बुधवार को ग्राम प्रधान गुलाब संखवार की अध्यक्षता में मनरेगा कर्मचारियों आशुतोष दीक्षित व एपीओ आनंद प्रकाश शुक्ला के द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी‌‌ (मनरेगा) एक्ट के तहत रोजगार दिवस का आयोजन किया गया।

जिसमें गांव के श्रमिकों द्वारा किए गए कार्यों का पारिश्रमिक भुगतान संबंधी प्रतिदिन के हिसाब से कितना रुपए आपको भुगतान होता इसकी जानकारी ली गई और लोगों को कार्य करने हेतु उत्साहित किया गया और श्रमिकों ने बताया की प्रतिदिन के हिसाब से हमें 213 रू प्राप्त होते हैं तथा भुगतान समय से किया जाता है। लेकिन कभी-कभी लेटलतीफी भी हो जाती है।

मनरेगा कर्मचारियों ने मेट को निर्देशित करते हुए कहां की लोगों के जॉब कार्ड में आधार कार्ड की फीडिंग जल्द से जल्द पूर्ण करें और जिनके जॉब कार्ड में उनके परिवार के विवाहित सदस्यों के नाम हटाकर दूसरे जॉब कार्ड जारी करवाएं। बैठक में मनरेगा कर्मचारियों के अतिरिक्त पंचायत मित्र जसवंत कुमार,पंचायत सहायक अंकित कुमार,सफाई कर्मचारी गोपाल, महिला मेट पति रामप्रकाश व श्रमिक किशोरी लाल,राम जी,पप्पू संखवार व महिला श्रमिक उपस्थित रही।