अरविन्द कुमार

जगदीशपुर,अमेठी।पुलिस की निष्क्रियता के चलते मनचलो के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं आए दिन इनकी मनमानी के चलते कालेज से निकलने वाली छात्राएं परेशान हैं और जिम्मेदार अधिकारी बेखबर हैं। विकास खण्ड के अंतर्गत स्थित बाजार शुकुल रोड जिधर से ए0एच0 इंटर कालेज,राजीव गांधी महाविद्यालय तथा जीजीआईसी, मां विद्या गर्ल्स कालेज आदि विद्यालयों की छात्राओ का आवागमन बना रहता है जहां रास्ते में मौजूद मनचले अश्लील टीका टिप्पणी करते हुए रास्ते में अवरोध उत्पन्न करते हुए अश्लील हरकतें करने से बाज नहीं आते।

गोल बनाकर रास्ते में खडे मनचले फोटो खीचने व रास्ता रोकने में मस्त रहते हैं जिसके चलते छात्राओं को रास्ता भी बदलना पडता है एकतरफ रोडो पर लाइनवार खडे डग्गामार वाहन दूसरी तरफ मनचलो का जमावड़ा ऐसी हालत में यदा कदा विद्यालय से निकलने वाली छात्राओ को रास्ता दिलाने के लिए विद्यालय के स्टाफ को रोड पर आकर मशक्कत करनी पडती है हैरत की बात तो यह है कि सरकार महिलाओ व छात्राओ की सुरक्षा के लिए आए दिन जिम्मेदार अधिकारियो को कडे निर्देश जारी करती रहती है।

उसके बाद भी कोई ठोस कदम ना उठाने के चलते हालात ज्यों के त्यों बने हुए हैं ए0 एच0 इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मान सिंह राठौर ने बताया कि रोड से निकलने वाली छात्राओ की सुरक्षा के लिए कई बार पुलिस प्रशासन को अवगत कराया गया था परंतु रोड पर अवरोध बनकर खडे वाहन तथा मनचलों पर अब तक कोई कार्यवाई नहीं हो सकी अब इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की जाएगी ।

एंटी रोमियो टीम नदारद – सरकार द्वारा बहू बेटियों की सुरक्षा के लिए चलाई जाने वाली एंटी रोमियो टीम मात्र कागजी साबित होकर पूर्णरूप से नदारद है जिसके चलते बहू बेटियो की आबरू सुरक्षित नहीं है आला अधिकारियों ने यदि इसपर गौर ना किया तो महिला सुरक्षा कानून फ्लाप होकर सरकार के निर्देशो की धज्जियां उडती रहेंगीं।