अरविन्द कुमार

अमेठी। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नरेन्द्र कुमार पाण्डेय ने अवगत कराया है कि सेकेण्डरी, सीनियर सेकेण्डरी, कामिल एवं फाजिल परीक्षा वर्ष-2023 के परीक्षा आवेदन पत्रों को मदरसा पोर्टल पर भरने की तिथि को संशोधित किया गया है।

उन्होंने बताया कि मदरसे के प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या द्वारा छात्र/छात्राओं के परीक्षा आवेदन पत्रों को पोर्टल पर आनलाइन भरने की नियत तिथि 05 जनवरी 2023 के उपरान्त निर्धारित परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से राजकीय कोष में जमा करने की अन्तिम तिथि 04 फरवरी 2023,परीक्षा आवेदन पत्रों को आनलाइन भरने की अन्तिम तिथि 07 फरवरी 2023 व मदरसे के प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या द्वारा छात्र/छात्राओं के आवेदन पत्रों को नियमानुसार मदरसा पोर्टल पर लाॅक करने की अन्तिम तिथि 12 फरवरी 2023 तथा अधोहस्ताक्षरी द्वारा परीक्षा आवेदन पत्रों को आनलाइन मदरसा पोर्टल पर सन्देहास्पद डाटा को सम्मिलित करते हुए लाक करने की अन्तिम तिथि 15 फरवरी 2023 निर्धारित है।

इस सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि उक्त के क्रम में समस्त राज्यानुदानित/आलिया/उच्च आलिया स्तर के मान्यता प्राप्त मदरसे के प्रबन्धक/प्रधानाचार्य को निर्देशित किया है कि अपने मदरसे को जिस स्तर तक मान्यता प्राप्त है उसी स्तर तक परीक्षा आवेदन पत्र आनलाइन पोर्टल पर नियमानुसार समयान्तर्गत भराना सुनिश्चित करें।