अरविन्द कुमार

अमेठी । थाना मोहनगंज क्षेत्र के कस्बा शंकरगंज में रविवार की देर रात बिजली की शार्ट सर्किट से एक कपड़े का शोरुम जलकर राख हो गया है जिसमें लाखों रुपये के कपड़ों के साथ फर्नीचर नष्ट हो गया है।घटना की सूचना मिलने पर अग्निशमन कर्मी घटनास्थल पर पहुंचकर जब तक आग पर काबू पाते तब तक सब जलकर स्वाहा हो चुका था।थाना क्षेत्र के गांव गडेहरी निवासी सुजीत कुमार दीक्षित कस्बा शंकरगंज में सिटी स्टाइल क्लाथ एण्ड गारमेंटस नाम का विशाल शोरुम संचालित करते थे।

वह रोजाना की भांति रविवार की शाम को प्रतिष्ठान बंदकर घर चले गये और घर पहुंचने पर दुकान में आग लग जाने की सूचना मिलते ही वह जब मौके पर पहुंचे तो दुकान से धुआं निकल रहा था।पीड़ित व्यवसायी सुजीत कुमार दीक्षित ने बताया कि बिजली की शार्ट सर्किट से आग लगने की उम्मीद पायी जाती है। इस अग्निकांड में लगभग बीस से पच्चीस लाख रुपये के कपड़ों के साथ ही आठ लाख रुपये का फर्नीचर भी जलकर राख हो गया है।

इस अग्निकांड की सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड जब तक मौके पर पहुंचता जब तक आग से सब जलकर स्वाहा हो चुका था।घटना की सूचना मिलते ही ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह,सीओ अजय कुमार सिंह,चौकी प्रभारी विनोद यादव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों के सहयोग से आग नियंत्रित करने का प्रयास किया। इस अग्निकांड से पीड़ित व्यवसायी के ऊपर मुसीबत का पहाड़ गिर पड़ा और रो रोकर बुरा हाल रहा।पीड़ित व्यवसायी सुजीत कुमार दीक्षित ने घटना की लिखित सूचना स्थानीय को सौंप दी है।